जासूसी कर रहे विदेशी चिड़िया को स्वदेशी पक्षियों ने घेरकर मार गिराया 

0
243
हाजीपुर/महनार: बिहार के वैशाली जिला से इस वक्त की सबसे बड़ी खबर है। वैशाली के महनार प्रखंड के हसनपुर गाँव मे जासूसी कर रहे विदेशी चिड़िया को स्वदेशी पक्षीयो ने मार गिराया है।  मृत विदेशी चिड़िया के शरीर पर कई अत्याधुनिक डिवाइस लगा है। साथ ही मृत चिड़िया के पैर मे पितल का टैग भी लगा है। जिस कारण लोग इस चिड़िया से जासूसी करवाने का अंदाजा लगा रहे है।
यह पुरी घटना हसनपुर गांव निवासी पूर्व प्रमुख सच्चिदानंद सिंह के घर के पास की है। जब आज गुरुवार की अहले सुबह दर्जनों पक्षी एक विदेशी पक्षी को घेर कर मार गिराया। पक्षियो के बीच लड़ाई लगभग आधे घंटे तक चला।  जिस कारण आस-पास के ग्रामीण भी बड़ी संख्या मे जुट गये थे।  विदेशी पक्षी के गिरते ही ग्रामीण की भाड़ी भीड़ लग गया।  वही इस घटना की जानकारी ग्रामीण क्रार्तिक सिंह ने स्थानीय पुलिस को दिया है। वही ग्रामीणो का मानना है कि इस विदेशी पक्षी से भारत की जासूसी करवाई जाती होगी।
फिलहाल हसनपुर गांव मे इस विदेशी पक्षी को देखने के लिये भाड़ी भीड़ जुटी है।पड़ोसी देश पाकिस्तान हमेशा जासूसी के लिए तरह-तरह के काम करता रहता है। कभी राजस्थान के जैलसमेर जैसे सीमावर्ती जिलों में गुब्बारा तो पतंग मिलता रहा है। कभी कभी चिड़िया तो बन्दर भेजता रहा है। लेकिन इंडो-पाक सीमा से सैकड़ो मिल दूर बिहार के वैशाली में इस तरह किसी चिड़िया को पहली बार देखा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here