सम्मानित किए गए 15 सामाजिक योद्धा …

0
39
सिवान: जिला परिषद के सभागार में आयोजित भव्य कार्यक्रम में गंगा बचाओ अभियान ट्रस्ट के संयोजक समाजसेवी विकास चंद्र गुडू बाबा के द्वारा बिहार के 38 जिलों में सामाजिक योद्धाओं की तलाश की शुभारंभ सिवान से किया गया। सिवान में समाजिक योद्धा सम्मान पाने वालों में तरवारा कि चिकित्सक डॉक्टर सुजाता सम्बरु,ई डॉक्टर सुरेंद्र प्रसाद, सिवान के चर्चित सर्जन डॉक्टर आर शंकर, डॉ सुनीत रंजन, डॉ मंजीत रंजन, फिल्म निर्माता अरविंद आनंद, रोहित तिवारी, निलेश वर्मा, गुड्डू तिवारी, चिंतामणि सिंह, नागेश्वर दास, विवेक लाल ,ललिता देवी, श्रीनिवास यादव, फारुख हवारी, अजय पासवान, पुष्पी पांडे, रवि कुमार, मुरारी सिंह व रामदेव आदि शामिल है।
समारोह की अध्यक्षता बीएन मंडल यूनिवर्सिटी के इतिहास विभाग के अध्यक्ष डॉक्टर इम्तियाज अहमद ने की।  इनके अलावा डॉ ज्योति मुखर्जी (इंटरनेशनल मोटिवेशनल स्पीकर) विवेक विकास, अरविंद चौधरी, धीरेंद्र पांडे, मोहम्मद सदर मुस्तफा, कार्यक्रम संयोजिका अंजू देवी भी उपस्थित थी। मंच संचालन चर्चित टीवी पत्रकार अनूप नारायण सिंह ने किया। आयोजित समारोह में विकास चंद्र, गुड्डू बाबा ने बिहार के 38 जिलों में सामाजिक योद्धाओं की तलाश के क्रम में इस तरह के कार्यक्रम आयोजित करने की घोषणा की। साथ ही साथ उन्होंने 3 दिसंबर को पटना में एक भव्य कार्यक्रम आयोजित कर सामाजिक योद्धा राजनीतिक दल के गठन की भी घोषणा की।
उन्होंने कहा कि उड़न खटोले से प्रचार करने वाले हवा-हवाई लोगों का पुरजोर विरोध किया आएगा। साथ ही साथ साफ-सुथरी छवि के लोगों को बिहार के सभी विधानसभा  सीटों पर चुनाव लड़ाया जाऐगा।  इसके लिए लोगों के बीच जाएंगे, लोगों को समझाकर एक बेहतर विकल्प तैयार करेंगे। इससे पहले देशरत्न डॉ राजेंद्र प्रसाद की जन्मस्थली जिया देवी में माल्यार्पण कर गंगा बचाओ अभियान ट्रस्ट के द्वारा समाजिक योद्धा अभियान की शुरुआत की गई। जिसमें सैकड़ों की तादात में लोगों ने भाग लिया। इस अवसर पर मां मातृभूमि को बचाने का संकल्प भी लिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here