कुछ ऐसी है इंडियन पुलिस! IPS मेरिन जोसेफ ने 13 वर्षीया बच्ची के दुष्कर्मी को रियाद सऊदी अरब से घसीट लाई

0
80
डेस्क:केरल की एक महिला पुलिस कमिश्नर ने 13 वर्ष की एक बच्ची के साथ दुष्कर्म और बाद में इसी संत्रास की वजह से बच्ची द्वारा आत्महत्या करने से इतना द्रवित हुई कि सऊदी अरब भागे आरोपी को पकड़ने दिन रात एक कर दिया। आखिरकार खुद रियाद सऊदी अरब पहुंचकर आरोपी को पकड़कर ही दम लिया। कहानी केरल की कोल्लम की है,यहां की पुलिस कमिश्नर बनने के बाद आईपीएस मेरिन जोसेफ ने बच्चों के साथ अपराध की फ़ाइल मंगवाई।
जांच के दौरान पता चला कि कोल्लम की एक 13 वर्ष की बच्ची के साथ 2017 में दुष्कर्म करने के बाद सुनील कुमार भद्रन नामक व्यक्ति फरार है। आरोपी ने अपने दोस्त की भांजी के साथ दुष्कर्म किया था। दुखद पहलू यह है कि बच्ची द्वारा आत्महत्या करने के बाद पुलिस को जानकारी देने के बाद बच्ची के मामा ने भी आत्महत्या कर लिया था। आरोपी का इंटरपोल इश्यु होने के बाद भी 2 साल तक उन्हें लाने में पुलिस नाकाम रही थी। क्योंकि पुलिस के लिए,भारतीय एजेंसियों के लिए यह एक छोटा केस था।
लेकिन आईपीएस मेरिन जोसेफ ने खुद मोर्चा लिया और फिर से इंटरपोल अरब,इंडियन एम्बैशी,इंटरनेशनल  इन्वेस्टिगेशन सेल जैसे एजेंसियों से संपर्क कर बीते रविवार को आरोपी को भारत घसीट लाई। अरब के साथ 2010 में हुई प्रत्यर्पण संधि ने उनकी मदद की। आईपीएस मेरिन ने देश को बता दिया एक बच्ची के साथ दुष्कर्म कोई छोटा केस नहीं है। बच्ची अब इस दुनिया में नहीं है,लेकिन उनके साथ न्याय अब हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here