कभी खूनी,कभी शराब कारोबारी तो अब लूटेरा बन गई बिहार पुलिस 

0
130
सीतामढ़ी:बिहार पुलिस रोज अपने नए कारनामे को लेकर चर्चा में रही है। कभी पुलिस के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज होता है तो कभी थाना से शराब बेचने के आरोप में पुलिस जेल जाती है। लेकिन इस बार बिहार पुलिस लूटेरा भी बन गई है। पूरा मामला सीतामढ़ी जिले का है। जिला के नगर थाना में तैनात 4  पुलिस वालो ने चाँदी कारोबारी से 4 किलो चाँदी लूट लिया। बाद में कारोबारी से ज़बरन धमकाकर चार किलो चाँदी छीनने के आरोप में चार पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।
जानकारी के अनुसार गिरफ्तार पुलिसकर्मियों में एक दारोगा और तीन सिपाही शामिल  हैं। इन सभी को सीतामढ़ी एसपी ने उक्त कारोबारी के सामने डीआईजी पैकेज करवाकर पहचान करवाई। फिर गिरफ्तार करने का आदेश दिया। गिरफ्तार सभी पुलिसकर्मी नगर थाने में पदस्थापित है। बताया जा रहा है कि ये चारों पुलिसकर्मी ने एक स्वर्ण व्यवसाई से ज़बरन रिश्वत के रूप में चांदी छीन लिया था और बदले में उसे किसी को नही बताने की शर्त पर छोड़ दिया गया था। इसकी शिकायत डीजीपी से की गयी। जिसके बाद एसपी ने पूरे मामले की जांच कराई,और चाँदी भी बरामद कर ली गयी। जिसके बाद आरोप सही साबित होने के बाद चारो पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।
वहीं इनके आवास पर की गई छापेमारी के दौरान रिश्वत में ली गई चांदी को भी बरामद कर लिया गया है। वही उस बावत जब एसपी से पुछा गया तो फ़ोन पर पुष्टी तो कर दी गयी लेकिन कैमरे पर बयान देने को लेकर खुद को शहर से बाहर होने की बात कहते हुये पूरे दिन टालते रहे। गिरफ़्तार पुलिसकर्मियों मे SI अर्जुन प्रसाद,पैंथर मोबाइल सदस्य गोपाल कुमार, पंकज कुमार और आनंद किशोर के नाम शामिल है।
मामले को लेकर नगर थाने में कांड संख्या 498/19 दर्ज की गयी है । वही पूरे वाकये की जानकारी डरे सहमे स्वर्ण कारोबारी ने मीडिया को दी और बताया की उससे दस हज़ार रूपये महीने की भी माँग की जा रही थी। ज़बरन उसे दूसरी जगह ले जाकर उससे चाँदी छीनी गयी। तब जाकर इसकी शिकायत पटना स्थित वरीय पदाधिकारियों से की गयी ।
सीतामढ़ी से विक्की सिंह की रिपोर्ट…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here