वैशाली में पंचायती के दौरान हो गया ख़ूनी कांड,तीन की मौत,एक की मिली लाश, दो लापता,SIT गठित 

0
90
हाजीपुर:वैशाली जिला के राघोपुर क्षेत्र के रुस्तमपुर ओपी क्षेत्र के शुकुमारपुर में लंबे अरसे से चली आ रही वर्चस्व की लड़ाई खत्म करने के लिए जातिय समूह की पंचयती निर्धारित थी। रविवार को दोनों पक्ष जुटे और बातचीत बढ़ते-बढ़ते खूनी कांड में तब्दील हो गयी । आज  पंचायती बाइक से धक्का लगने से हुए विवाद का भी था। पंचायती समाप्त होते ही दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी शुरू हो गई। गोलीबारी की घटना में तीन लोगों की मौत हो गई। जबकि चार घायल भी बताए जा रहे हैं। गोलीबारी से हुई मौत में नाजीर राय की लाश को पुलिस ने बरामद कर लिया हैं वहीं चनारीक राय और पुतूल राय की गोली लगने की सूचना हैं । सुत्र बताते हैं की इसकी भी हत्या कर लाश को गंगा नदी में फेंक दिया गया हैं ।
वैशाली पुलिस कप्तान डॉ एम एस ढिल्लो ने घटना की पुष्टि करते हुये बताया की पुलिस ने नाजीर राय की लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया हैं । अन्य गायब लोगों की तलाश में पुलिस छापेमारी करने में जुटी हैं । हाजीपुर सदर डीएसपी राघव दयाल के नेतृत्व में एसआईटी गठित कर दी गयी हैं । घटना में शामिल अपराधियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएंगा। पटना पुलिस से भी सहयोग मांगी गयी हैं । घटनास्थल तीन थानों की पुलिस कैम्प कर रही है। पूरा इलाका पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है।
आज के इस खूनी कांड होने के बाद राघोपुर का इलाका फिर एक बार अशांति की ओर बढ़ चला है। पुलिस अगर सक्रियता से अपराधियों पर नकेल नहीं कसी तो अदावत की आग में कई और लाश गिर सकती हैं ,निर्दोष लोग भी वर्चस्व की लड़ाई में भेंट चढ़ जाएंगे । आज की पूरी वारदात करीब 7 माह पूर्व हुए मुकेश कुमार नामक व्यक्ति की हुए हत्याकांड की रंजिश बताई जा रही है। घटनाक्रम के समय पंचायती में स्थानीय मुखिया उदय राय भी शामिल थे, जिन्हे पुलिस ने अपनी अभिरक्षा में ले ली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here