दिन में लूट की दो घटना के बाद OP पहुँचे SP , लौटने के दौरान अपराधियों ने एक और लूट की घटना को दिया अंजाम 

0
150
सहदेई बुजुर्ग : जिला में अपराधियों का मनोबल इतना बढ़ गया जिसकी कल्पना नहीं की जा सकती। आखिर यहाँ के अपराधियों को कहाँ से इतनी हिम्मत मिलती है। जिला के सहदेई बुज़ुर्ग ओपी क्षेत्र में अपराधी दिन के उजाले में लूट की दो घटना को अंजाम देता है। लूट की एक घटना में अपराधी गोली मारकर एक को घायल भी कर देता है। अपराधियों की गोली का शिकार अभी पटना में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहा है। लूट की दोनों घटना के करीब 5 घंटे बाद वैशाली पुलिस कप्तान जगुनाथ रेड्डी पुरे मामले की पड़ताल में जिला मुख्यालय हाजीपुर से 30 किलोमीटर दूर सहदेई बुज़ुर्ग ओपी पहुँचते हैं। पुलिस कप्तान के सहदेई बुज़ुर्ग पहुँचने के करीब 40 मिनट बाद ही अपराधी उसी थाना क्षेत्र में हथियार के बल पर बाइक लूट की घटना को अंजाम देता है। अपराधी तीसरी घटना को तब अंजाम देता है जब पुलिस कप्तान दिन की दोनों घटना की तफ्सीश कर हाजीपुर लौट रहे होते हैं। लेकिन पुलिस कप्तान के ओपी क्षेत्र छोड़ने के पहले ही अपराधी तीसरी घटना को अंजाम दे देता है। इन तीनों घटना के बाद यह स्पस्ट है की जिला के पूर्वी छोड़ में अपराधी बेलगाम है। यहाँ अपराधियों के मन में किसी तरह का डर नहीं है। दशहरा के नवमी के दिन भी देर रात अपराधियों ने जंदाहा थाना क्षेत्र में टायर दुकानदार को गोली मारकर कार सवार अपराधी महनार थाना क्षेत्र में प्रवेश कर गया था।
पहली घटना… 
पहली घटना में फाइनेंस कर्मी को गोली मारकर घायल कर अपराधी पैसे से भरा बैग लूट लिया। देसरी थाना क्षेत्र के अम्बेडकर चौकसे सहदेई बुजुर्ग ओपी के अन्धराबड़ चौक को जाने बाली सड़क में चकफैज पंचायत के नेटुआ पुल और गिरधारी चौक के निकट मोटरसाइकल सवार अपराधियों ने भारत फाइनेंस के कर्मी को गोली मार कर रुपये का बैग लूट कर फरार हो गया। बताया गया कि इस घटना में अपराधियों की गोली से फानेंसकर्मी समस्तीपुर जिला के उजियारपुर के अकहा विशनपुर गांव निवासी शशिभूषण का बेटा बिट्टू कुमार गम्भीर रूप से घायल हो गया। गोली कमर के थोड़ा ऊपर लगी है। आनन फानन में लोगों ने उसको इलाज के लिए महनार सामुदायिक अस्पताल पहुंचाया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया। उसकी स्थिति गम्भीर बताई जा रही है। हाजीपुर स्थित सदर अस्पताल से भी डॉक्टरों ने उसे पटना रेफर कर दिया।
गोलीबारी कर लूट की घटना में घटनास्थल पर महनार SDPO
दूसरी घटना…
दूसरी घटना सहदेई बुजुर्ग ओपी के बाजीतपुर पंचायत के वाजितपुर डुमरी गांव में हुई।ओपी क्षेत्र के महारानी कुँवर उच्च विद्यालय के निकट नयागांव से सहदेई बुजुर्ग जाने बाली रोड की है। इस घटना में दो मोटरसाइकल पर सवार पांच अपराधियों ने एचडीबी फाइनेंस कम्पनी के कर्मी से 24 हजार छह सौ रुपये लूट लिए। अपराधियों ने एचडीबी फाइनेंस के कर्मी वैशाली जिला के भगवानपुर स्टेशन के निकट निवासी अवधेश प्रसाद सिंह के बेटे मनीष कुमार से 24 हजार छह सौ रुपये लूट लिए। मनीष कुमार ने बताया कि वह देसरी थाना क्षेत्र के बरियारपुर गांव से मनोज राय के यहां से कलेक्शन कर लौट रहा था। तभी हाई स्कूल से थोड़ा आगे बढ़ा, तभी अपराधियो ने उसे घेर लिया और पिस्टल तान दिया। जिससे घबराकर मनीष अपनी गाड़ी रोक दिया। जिसके बाद उससे मोबाइल सहित नगदी लूट लिया। पाँचो अपराधी अपराधी ब्लू रंग की अपाची एवं काला रंग की पल्सर मोटरसाइकल से आया था। पाँचो अपराधियों में तीन के हाथ मे पिस्तौल था। मनीष ने बताया कि उनके पर्स में दो एटीएम, ड्राइविंग लाइसेंस आदि भी था। मनीष कुमार ने घटना को लेकर प्राथमिकी दर्ज करने के लिए सहदेई बुजुर्ग ओपी में आवेदन दिया है।
तीसरी घटना…
सहदेई बुजुर्ग ओपी क्षेत्र मे तीसरी लुट की घटना मजरोही पंचायत के भगबतीपुर में हुई। ओपी क्षेत्र के बिक्रमपुर निबासी राजू झा का 22 वर्षीय बेटा ऋषभ झा से बाइक लूट की है।अपराधीयो ने ऋषभ से पिस्टल के बल पर बाइक लूट लिया। लूट के दौरान अपराधियों ने उसके साथ मार-पीट भी किया। अपराधियों ने लूट के दौरान हवाई फायरिंग भी किया।  घायल का ईलाज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सहदेइ बुज़ुर्ग में चल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here