मुथूट फाइनेंस डकैती में अब तक की सबसे बड़ी SIT गठित,रेंज IG के नेतृत्व में हेडक्वार्टर आईजी NH खां ने 5 SP और 4 DSP की टीम गठित की 

0
846

घटना में शामिल 3 अपराधियों की हो चुकी हैं पहचान , 4 का स्क्रैच जारी…

राहुल अमृत राज…

पटना:बिहार में अब तक की सबसे बड़ी डकैती मामले में बिहार के अब तक की सबसे बड़ी SIT टीम का गठन तिरहुत रेंज के नेतृत्व में गठित की गई है। इस SIT का गठन हेडक्वार्टर आईजी नैयर हसनैन खा ने किया है। वैशाली जिला मुख्यालय हाजीपुर के नगर थाना क्षेत्र में  दिनदहाड़े 55. 777 किलो सोना लूट कांड में पुलिस मुख्यालय अति गंभीर हैं  । पुलिस मुख्यालय आईजी नैय्यर हसनैन खां ने  मुजफ्फरपुर रेंज आईजी गणेश कुमार के नेतृत्व में 9 सदस्यीय एसआईटी गठित किया हैं ।
पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी पत्र में लिखा गया हैं की बीते 23 नवंबर को वैशाली जिले के हाजीपुर स्थित मुथूट
फाइनेंस कंपनी के कर्मचारियों को शस्त्र का भय दिखाकर अपराधियों ने  55 किलो सोना लूट को अंजाम दिया था।
बिहार पुलिस अधिनियम 2007 के अध्याय की धारा 36 का उल्लेख किया गया हैं और इस घटना को संवेदनशील कांड माना गया हैं । इस कांड का सफल उद्भेदन व घटना में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर बिहार पुलिस मुख्यालय आईजी नैय्यर हसनैन खां ने  मुजफ्फरपुर रेंज आईजी गणेश कुमार के नेतृत्व में एसआईटी गठित की गयी हैं ।
इसमें STF के पुलिस कप्तान और वैशाली में पुलिस कप्तान रह चुके मानवजीत सिंह ढिल्लो, मुजफ्फरपुर एसएसपी जयकांत, शिवहर एसपी संतोष कुमार ,प्रभारी पुलिस अधीक्षक वैशाली मृत्युंजय कुमार चौधरी , सीआईडी के एसपी शैलेश कुमार को शामिल किया गया हैं । इसी तरह डीएसपी स्तर के पुलिस अधिकारी, एसटीएफ, डीएसपी दिलीप कुमार , हाजीपुर सदर SDPO राघव दयाल, वैशाली के महुआ डीएसपी नुरूल हक व वैशाली के महनार डीएसपी रजनीश कुमार शामिल हैं.
पुलिस मुख्यालय आईजी द्वारा जारी आदेश में स्पष्ट कहां गया हैं की सभी पुलिस पदाधिकारी ,रेंज आईजी गणेश कुमार के निर्देशन में काम करेंगे एवं प्रतिदिन कांड की प्रगति रिपोर्ट देंगे । मालूम हो की बीते रविवार को रेंज आईजी गणेश कुमार ने तीन अपराधियों की पहचान कर लेने व चार संबंधित अपराधियों का स्क्रैच व सीसीटीवी फुटेज जारी किया था और जल्द ही अपराधियों के गिरफ्तारी का दावा किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here