CM के आगमन को लेकर वैशाली डीएम और जिला पुलिस कप्तान ने तैयारियों का लिया जायजा 

0
100
अमित कुमार (सहदेई बुजुर्ग) : राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के 22 दिसम्बर को वैशाली जिल एके सहदेई बुजुर्ग प्रखण्ड के मजरोहि उर्फ शहरिया पंचायत के अन्धराबड़ चौक के निकट स्थित उद्यान विभाग के पॉली फार्म में मुख्यमन्त्री के संभावित आगमन को लेकर जिला की डीएम उदिता सिंह एवं एसपी जग्गनाथ रेड्डी ने स्थल निरीक्षण किया।  इस दौरान अधिकारियों को इससे सम्बन्धित आवश्यक निर्देश दिया गया । डीएम ने हेलीपैड के लिये भी स्थल निरीक्षण किया।
जिला की डीएम उदिता सिंह वुधबार को प्रखण्ड के मजरोहि उर्फ शहरिया पंचायत के अन्धराबड़ चौक के निकट स्थित उद्यान विभाग के पॉली फार्म में पहुंची और राज्य के ,मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जल जीवन हरियाली यात्रा के क्रम में यहां 22 दिसम्बर को संभावित आगमन को लेकर अधिकारियों को कई निर्देश दिया।
डीएम ने मौके पर उपस्थित अधिकारियों को मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर सभी प्रकार की तैयारियां समय पूर्ब करने को कहा। डीएम ने विभिन्न विभागों की प्रदर्शनी को लेकर स्टॉल लगाने को भी कहा। इसको लेकर मौके पर उपस्थित सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिया। डीएम ने परिसर की साफ-सफाई आदि के साथ मिट्टी भराई कराने को कहा। डीएम ने पॉली फार्म के निदेशक से परिसर की पूरी जानकारी ली। डीएम ने इंडो इजराइल तकनीक से किसानों को प्रशिक्षण देने के लिये सेंटर ऑफ एक्सीलेंस फॉर फ्रूट के नवनिर्मित प्रशिक्षण भवन का भी निरीक्षण किया।मुख्यमंत्री अपनी इस यात्रा में इस भवन का उद्घाटन भी करेंगे, ऐसी संभावना है। डीएम ने अधिकारियों से कहा कि इस भवन की एक प्रतिकृति तैयार कर परिसर में लगाएं। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि इस प्रशिक्षण भवन में होने बाली सभी गतिविधियों एवं चलने बाले कार्यक्रमों के विवरण से सम्बंधित फ्लैक्स आदि बनाकर भवन के परिसर में लगाने को कहा ताकि जानकारी मिल सके। डीएम ने मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर हैलीपैड के लिये मुकुंदपुर भात एवं कजरीबुजुर्ग गांव में स्थल निरीक्षण किया। डीएम ने कजरिबुजुर्ग गांव में एनएच 322 हाजीपुर समस्तीपुर सड़क के किनारे स्थित स्थल को ज्यादा उपयुक्त बताया।
इस दौरान एसपी जग्गनाथ रेड्डी,डीडीसी राकेश कुमार मीणा,जिला कृषि पदाधिकारी,पॉली फार्म के निदेशक,शिक्षा विभाग के डीईओ समर बहादुर सिंह,डीपीओ स्थापना राजेन्द्र सिंह,महनार के एसडीओ मनोज प्रियदर्शी,एसडीपीओ रजनीश कुमार,डीसीएलआर रामबाबू बैठा,सहदेई बुजुर्ग के सीओ सोहन राम,प्रखण्ड कृषि पदाधिकारी लालवाबु राम,प्रखण्ड शिक्षा पदाधिकारी सुमनबाला सहाय आदि के साथ जिला एवं स्थानीय अधिकारी शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here