ज्वेलरी गार्डन लूटकांड का खुलासा,वैशाली निवासी मास्टरमाइंड समेत 4 गिरफ्तार,लूट का ज्वेलरी और हथियार बरामद

0
309
लूटकांड के मास्टरमइंड अभिषेक के खिलाफ वैशाली के जंदाहा थाना में दर्ज है 8 संगीन मामले…
पटना/हाजीपुर: बीते 7 जुलाई को राजधानी पटना के पत्रकारनगर थाना क्षेत्र में ज्वेलरी गार्डन को लूटने वाले गिरोह को पटना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।  पटना पुलिस ने लूट कांड को अंजाम देने वाले मास्टरमइंड कुख्यात अभिषेक समेत उसका साथी पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। पुलिस ने ज्वेलरी गार्डन से लूटी गई ज्वेलरी और अपराधियों के पास से हथियार भी बरामद किया है।  मालूम हो कि 6 जुलाई को पत्रकार नगर थाना इलाके में ज्वेलरी गार्डन नामक आभूषण दुकान में अपराधियों ने लूट की बड़ी घटना को अंजाम दिया था। अपराधियों ने शाम के वक्त तकरीबन 15,00,000 रुपए की लूट को अंजाम दिया था।
पटना के सीनियर एसपी उपेंद्र शर्मा ने अपराधियों को पकड़ने के लिए सिटी एसपी पूर्वी के नेतृत्व में स्पेशल टीम का गठन किया था। इस टीम में पटना सदर के सहायक पुलिस अधीक्षक के साथ-साथ पत्रकार नगर थानाध्यक्ष और कंकड़बाग थाने के पुलिसकर्मियों को शामिल किया गया था। पुलिस की टीम लगातार गिरोह को गिरफ्तार करने के लिए जाल बिछा रही थी। जिसमें अब पुलिस को सफलता मिली है। पुलिस ने इस मामले में गिरोह के मास्टरमाइंड अभिषेक, जॉन राइट उर्फ विकास, राहुल अमरेश उर्फ ग्लैटन और जिम्मी को गिरफ्तार किया है।
इन अपराधियों के पास से एक देशी पिस्टल, एक मैगजीन, 14 जिंदा कारतूस भी बरामद की गई है। यह सभी ज्वैलरी गार्डन की लूट कांड को अंजाम देने के बाद अब एक बड़े बैंक डकैती को अंजाम देने की प्लानिंग कर रहे थे। गैंग का सरगना अभिषेक पुराना हिस्ट्रीशीटर है जिसके खिलाफ वैशाली जिला के जंदाहा थाना में 8 संगीन मामले दर्ज हैं। इसके अलावे पत्रकार नगर कंकड़बाग बहादुरपुर में भी कई अपराधिक मामले दर्ज है।

गिरोह के अन्य सदस्यों के खिलाफ भी जन्दाहा और पटना के कई थानों में अपराधिक मामले दर्ज हैं। इस गिरोह ने गौरीचक पेट्रोल पंप से 19 लाख रुपए की लूट की वारदात को भी अंजाम दिया था। जबकि श्रीराम फाइनेंस डकैती वैशाली फिनो पेमेंट बैंक डकैती, सराय वैशाली फुटवेयर आउटलेट डकैती और कई अन्य कारणों को भी इसी ने अंजाम दिया। गिरोह के सदस्यों से पूछताछ करने पर पुलिस को यह जानकारी मिली है कि दरभंगा में मुथूट फाइनेंस को इस गिरोह ने टारगेट किया हुआ था। लेकिन अब यह सभी पुलिस की गिरफ्त में है। इनके पास से करीबन 85 ग्राम सोने के आभूषण और आधा किलो चांदी के आभूषण बरामद किए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here