कोरोना काल में दबंग डीलर ने बंद किया राशन देना,पीड़िता ने DM से की शिकायत 

0
137
दबंग डीलर ( प्रतीकात्मक फोटो )

समस्तीपुर:अभी सम्पूर्ण भारतवर्ष वैश्विक महामारी कोरोना से जूझ रहा है। बिहार में भी कोरोना का प्रचंड तांडव अपने चरम पर है। कोरोना काल के दूसरे चरण में एक बार फिरसे लाखों लोगों का रोजी-रोजगार छीन गया। लेकिन कोरोना काल में कोई भूखा नहीं रहे,इसके लिए बिहार सरकार ने बिना राशन कार्ड वाले परिवारों को भी प्रति व्यक्ति अनाज दे रही है। लेकिन सरकार के आदेशों की धज्जी उड़ाकर समस्तीपुर जिले में एक दबंग डीलर इस कोरोना काल में एक विधवा महिला को राशन कार्ड रहने के बाबजूद राशन देने से इंकार कर दिया।

मामले की लिखित शिकायत उक्त पीड़ित महिला ने जिलाधिकारी से की है। पूरा मामला समस्तीपुर जिला के पूसा प्रखंड का है। पूसा प्रखंड के डेरापार चंदौली गांव,वार्ड संख्या-08 निवासी संसारी झा की विधवा पत्नी 60 वर्षीया शीला देवी ने जिलाधिकारी को दिए अपने आवदेन में बताया है की वो अपने पोते के साथ बीते 15 अगस्त 2020 को ब्रजेश कुमार झा के जन वितरण प्रणाली दुकान गई, जहाँ ब्रजेश झा ने महीने का राशन देने से मना करते हुए कहा की जहाँ शिकायत करनी है कर दो,लेकिन तुम्हे मैं राशन नहीं दूंगा।

विधवा शिला देवी ने यह भी बताया है की ब्रजेश झा से इनके परिवार का भूमि विवाद एक वर्ष से चल रहा है,जो न्यायालय में लंबित है। करीब एक माह पूर्व भी शीला देवी की पुत्रबधु वंदना देवी ने वैनी ओपी में कांड संख्या 169 /21 दर्ज कराया है। उक्त मामले को उठाने के लिए ब्रजेश झा और उसके परिवार के लोग गाली-गलौज करता है। जमीन पर जबरन कब्ज़ा करने के ख्याल से ईट गिरवाकर रखा है। अगस्त 2020 से दबंग डीलर ब्रजेश झा ने शीला देवी के परिवार का राशन देना बंद कर दिया है तब से शीला देवी घर से 3 किलोमीटर दूर स्थित विजय राय के दुकान से अपना राशन लाती है।

विधवा शीला देवी के साथ इनकी पुत्रबधु और पोते-पोती रहती है। पुत्र महाराष्ट्र में रहकर परिवार के भरण-पोषण के लिए काम करता है। शीला देवी ने जिलाधिकारी को आवदेन देकर कहा है की अभी कोरोना को लेकर स्कूल बंद है तो पोते-पोती के साथ राशन लाने विजय राय और दीपक राय के यहाँ चली जाती है। लेकिन स्कूल खुलने के बाद जब पोते-पोती नहीं रहेंगे तो वो इस अवस्था में नहीं है की इतनी दूर राशन लाने जा सके। शीला देवी और उनके परिवार के सदस्यों का राशन पहले की तरह ब्रजेश कुमार झा के दुकान से दिलवाने के लिए कार्रवाई करने की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here