शासन द्वारा शराबबंदी के बाद अब पुलिस लिखी बाइक से हो रही शराब की होम डिलीवरी

0
166
शराब तस्करी में जब्त पुलिस लिखी बाइक 
लूट,शराब तस्करी में प्रेस-पुलिस लिखी गाड़ियों का खूब हो रहा उपयोग 
हाजीपुर:सूबे में पूर्ण शराबबंदी है। बाबजूद शराब के शौकीन लोगों की मांग पूरी करने के लिए तस्कर रोज नए-नए तरीके इजाद कर रहा। शराबबंदी वाले बिहार में पुलिस से चुपके अब भी इसके शौकीन लोग रोजाना शराब डकार रहे। सूबे में रोजाना पुलिस दर्जनों ट्रक शराब जब्त कर रही। बाबजूद शराबबंदी के कारण शराब की तस्करी में काफी ज्यादा मुनाफा होने के कारण इसका धंधा काफी फल-फूल रहा। पहले जब शराबबंदी नहीं था तो शासन द्वारा अनुज्ञप्ति प्राप्त दुकानें होती थी,लेकिन शासन द्वारा शराबबंदी लागू करने के बाद हर गली-मोहल्ले में शराब तस्करी के काले घन्धे में गोरे लोग इस अवैध कारोबार में संलिप्त हो गए। पहले शराब की होम डिलीवरी नहीं होती थी तो इसके शौकीन लोगों को इसे खरीदने के लिए दुकान तक जाना होता था।
शराबबंदी होने के बाद इसके शौकीन लोगों को तस्करों द्वारा घर तक होम डिलीवरी के तहत शराब की आपूर्ति कराई जा रही। रोजाना पुलिसिया कार्रवाई द्वारा शराब जब्ती,तस्करों को जेल भेजे जाने,शराब के धंधे से अर्जित संपत्ति नीलाम कराए जाने के बाबजूद इस अवैध घन्धे में कोई कमी नहीं दिख रही। शराब तस्कर पुलिस द्वारा कार्रवाई कर जेल भेजा जाता,और तस्कर जेल से बेल पर आने के बाद फिर से शराब की तस्करी में लग जाता। शराब के कारोबार में दुगुना से ज्यादा मुनाफा होने के कारण भी ऐसा हो रहा। सूबे में शराब बंदी होने के कारण नकली शराब लोगों की सेहत से खिलवाड़ कर खूब पिलाई जा रही। नकली शराब से सूबे में सैकड़ो लोगों की मौत भी हो चुकी है। बाबजूद लोग शराब पी रहे। शराब की होम डिलीवरी में अब पुलिस से बचने के लिए तस्कर पुलिस लिखी बाइक से शराब की होम डिलीवरी कर रहा।
सोमवार को नगर थाना के सब इंस्पेक्टर पंकज कुमार द्वारा दिवा गस्ती के दौरान कोनहारा घाट-गर्दनिया चौक बाईपास के हेलाबाजार में एक शराब तस्कर को गिरफ्तार किया गया। पुलिस जीप को देखकर पुलिस लिखा पैशन प्रो बाइक चालक भागने लगा। जिसे दारोगा पंकज कुमार ने पकड़ लिया। नगर थाना के दारोगा पंकज कुमार ने जब पुलिस लिखी पैशन प्रो के बाइक चालक हेलाबाजार निवासी लाल किशुन पासवान के बेटा चन्दन कुमार की तलाशी ली तो उसके पास से 10 लीटर शराब बरामद किया गया। तस्कर चन्दन कुमार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। वहीँ इस मामले में नगर थाना कांड संख्या 467 /21 दर्ज करते हुए पुलिस लिखी पैशन प्रो बाइक संख्या को जब्त किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here